चारों तरफ से परेशानियों ने घेर लिया है आज ही कर लें ये 4 उपाय, जल्द दिखेगा असर

मानव जीवन में परेशानियां ना हों ऐसा हो नहीं सकता। क्योंकि हर व्यक्ति के जीवन में परेशानियां होती है, किसी को स्वास्थ्य की समस्या होती है, किसी को धन संबंधी समस्या तो किसी को मनसीक परेशानियां, किसी का बिजनेस ठीक से नहीं चलता, तो कभी किसी के कार्य में बाधाएं उत्पन्न हो जाती जिससे व्यक्ति परेशान हो जाता है। लेकिन कोई ना कोई परेशानी होती जरूर है, इन सभी का कारण कभी-कभी हमारा भाग्य होता है। तो कभी हम खुद इसके जिम्मेदार होते हैं। लेकिन जो भी हो ज्योतिषशास्त्र में इसका उपाय जरुर है। कहा जाता है की ज्योतिष के अनुसार 4 आसान से उपाय करने से व्यक्ति की कुछ परेशानियां दूर हो सकती हैं। तो आइए जानते हैं वे 4 उपाय जिन्हें करने से आप खुशहाल जिंदगी जी सकते हैं....

 छोटी सी सुपारी का यह उपाय आपकी हर मनोकामना कर देगा पूरी, जानें कैसे

jyotish upay in hindi

व्यापार में लाभ के लिए:

यदि आपका व्यापार चलते चलते उचनाक ठीक नहीं चल रहा या फिर आपके व्यापार पर किसी ने टोटका करवा दिया है, तो आप यह उपाय कर सकते हैं। यह उपाय आपके लिए है। इसके लिए आपको अमावस्या या शनिवार की सुबह एक नींबू लेना है और उसके चार टुकड़े करना है। इसके बाद थोड़ी सी पीली सरसों, 21 काली मिर्च व 7 लौंग लेकर बिजनेस वाले स्थान पर कहीं भी रख दें। फिर शाम के वक्त इन सभी चीजों को काले कपडे में बांधकर किसी सूखे कुंए में फेंक दें, जिसमें पानी न हो। हर महीने इस उपाय को करने से व्यापार पर लगी नजर और सभी तरह की बाधा दूर होंगी और आपका व्यापार चलने लगेगा।

मनोकामना पूर्ति के लिए:

यदि आपकी कोई ऐसी मनोकामना है जिसे आप कई समय से पूरा करना चाह रहे हैं और पूरी नहीं हो रही है तो आप यह उपाय कर सकते हैं। इसके लिए आपको हल्दी की 7 साबुत गाठें, 7 गुड़ की डली, एक रुपए का सिक्का लें। इन तीनों चीजों को गुरुवार को पीले कपड़े में बांधकर रेलवे लाइन के पार फेंक आएं। जब आप इसे फेंक रहे हों, तब अपनी उस इच्छा को बोलें जिसकी पूर्ति नहीं हो पा रही या बाधा आ रही हो। जल्द असर दिखेगा।

घर में सुख-शांति हेतु आसान उपाय:

घर में सुख-शांति बहुत जरुरी होती है और बहुत समय से यदि आपके घर में मतभेद बढ़ गए हैं तो आप इस उपाय से परिवार में सुख-शांति और समृद्धि ला सकते हैं। इसके लिए आपको प्रतिदिन प्रथम रोटी के चार बराबर भाग करें और इन चारों भागों को एक-एक कर क्रमश: गाय को, दूसरा काले कुत्ते को, तीसरा कौए को और चौथा चौराहे पर रख दें। ऐसा करने से घर में सुख शांति बनी रहेगी और समृद्धि आएगी।

जरूरी कार्य से जाते समय करे यह उपाय:

यदि आपके कार्य बिगड़ जाते हैं और आप इन कार्यों को सफल बनाना चाहते हैं तो यह उपाय आप कर सकते हैं। इसके लिए आप घर के किसी भी कार्य के लिए निकलते समय पहले विपरीत दिशा में 4 कदम जाएं, इसके बाद कार्य पर चले जाएं, ऐसा करने से आपका कार्य जरूर बनेगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/30OWCMH
Previous
Next Post »