आपकी ये आदतें शनिदेव को कर सकती है नाराज, आज ही छोड़ दें

शनि को न्यायप्रिय देवता कहा जाता है। वे व्यक्ति को उसके कर्मों के अनुसार फल प्रदान करते हैं। कहा जाता है कि यदि व्यक्ति के कर्म बुरे हों तो जातक को इसके बुरे परिणाम झेलने पड़ते हैं। वहीं यदि कर्म अच्छे हैं तो शनि की महादशा में भी शुभ परिणाम मिलते हैं। ज्योतिष पंडित रमाकांत मिश्रा ने बताया की शनि के दुष्प्रभावों से मुक्ति पाने के लिये कभी-कभी उपायों की जरुरत होती है तो कभी हमारे कर्मों में सुधार लाने की, जी हां हमारी कुछ आदतों के कारण शनि कुपित हो जाते हैं और दंड देत हैं।

 

How to remove bad effects of shani

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार माना जाता है कि अगर शनि ने अपनी दृष्टि टेढ़ी कर ली या शनि किसी व्यक्ति से नाराज हो गये तो उसके जीवन में बहुत सारी परेशानियां उसे घेर लेती है। इसलिए आपको ऐसे कामों से बचना चाहिए जिससे शनि अशुभ फल प्रदान कर सकता है।

 

1. ज्योतिष के अनुसार माना जाता है कि यदि आप अपना सामान इधर-उधर फेंक देते हैं और कपड़ों को कभी सही तरह से नहीं रखते वे गंदे ही यहां-वहां रख देते हैं तो यह आप पर बहुत बुरा प्रभाव डालेगा। क्योंकि ऐसा करने से शनिदेव का प्रकोप आप पर बनता है, वे आपसे नाराज होते हैं। शनिदेव जब भी नाराज होते हैं तो व्यक्ति को बहुत सी कठिनाईयां झेलनी पड़ती है।

 

How to remove bad effects of shani

2. बहुत से लोग घर का काम करने के बाद खास कर झाडू लगाने के बाद उसे दूर से फेंकते हैं या फिर घर में झाड़ू लगाने के बाद अक्सर लोग इसे कहीं भी छोड़ देते हैं। लेकिन ज्योतिष के अनुसार ऐसा बिलकुल नहीं करना चाहिए। यदि आप ऐसा करते हैं तो शनिदेव आप पर नाराज हो जाते हैं व साथ ही लक्ष्मी का भी अनादर होता है।

3. अगर आपकी आदत है चीखकर या तेज आवाज में बात करने कि या फिर आपको भी बहुत जल्दि गुस्सा आ जाता है तो आप इस बात का ध्यान रखें की कभी किसी व्यक्ति को तीखे बोल या तेज आवाज में बात ना करें, क्योंकि ऐसा करने से शनि नाराज हो जाते हैं। हमेशा संयम और विनम्रता से बात करें।

4. कहा जाता है कि बेईमानी का धन व्यक्ति को कभी नहीं फलता। ऐसा असल जिंदगी में भी लागु होता है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार माना जाता है कि यदि व्यक्ति किसी के हक का पैसा मार लेता है तो शनिदेव उसपर नाराज़ हो जाते हैं। मेहनत करने वाले वयक्ति से शनिदेव हमेशा प्रसन्न रहते हैं।

5. ज्योतिषशास्त्र के अनुसार अगर कोई व्यक्ति खाने के बाद अपनी जूठी थाली छोड़कर खाने से उठ जाता है। जूठी थाली घर में पड़ी होने से शनि का बहुत ही अशुभ प्रभाव होता है। इससे चंद्रमा भी अशुभ फल देता है।

6. ज्योतिषशास्त्र के अनुसार गरीब, भूखे और लाचार लोगों पर शनि का प्रभाव होता है। इनका अनादर शनि का अपमान माना जाता है। इसलिए जब भी कोई भीखारी या भूखा वयक्ति आपके द्वारा आए तो कभी उसे दुत्कारे नहीं और ना ही उसे खाली हाथ लौटने दें।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2njNAby
Previous
Next Post »