इस नवरात्र नौजवानों की हर समस्या होगी एक बार जरूर करे ये उपाय

नवरात्रि काल में हर कोई अपनी समस्याओं से मुक्ति पाने के लिए माँ दुर्गा की 9 दिनों तक विशेष पूजा आराधना करते हैं। माँ दुर्गा को भगवान शिव की अर्धांगिनी जगतमाता पार्वती का अंश अवतार माना गया है। हर किसी की अपनी-अपनी परेशानियां होती है। अगर आप नौजवान युवा हो और आपके जीवन में अनेक प्रयास के बाद भी कोई सफलता, नौकरी, व्यापार, विवाह-दाम्पत्य, धन आदि की प्राप्ति नें बाधाएं आ रही हो तो, परेशान होने की जरूरत नहीं इस शारदीय नवरात्र में ये आसान से उपाय जरूर कर लें। माँ दुर्गा की कृपा से समस्याएं दूर होने लगेगी।

 

इन चीजों का भोग सबसे अधिक पसंद है माता रानी को, जल्द प्रसन्न हो जाती है दुर्गा भवानी

 

रोजगार के लिए

- अगर कोई नौजवान युवा मनचहा रोजगार, व्यापार की इच्छा रखता हो तो इस नवरात्र में अष्टमी एवं नवमी तिथि के दिन श्री दुर्गा सप्तशती का पाठ हिन्दी वाला करने के बाद किसी दुर्गा मंदिर में जाकर माता को लाल रंग की एक चुनरी, जासौन के 21 लाल फूलों की माला पहना दे एवं 11 बत्ती वाला एक दीपक गाय के घी का जला दें। माँ दुर्गा मन की सभी कामनाएं पूरी कर देगी।

 

दुर्गा सप्तशती के केवल ये 8 मंत्र ही दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदलने के लिए है काफी


सुखद दाम्पत्य के लिए

- यदि नवविवाहित जीवनसाथी से अनबन होती रहती है तो नवरात्रि में पूरी श्रद्धा से किसी भी दिन या नवमी तिथि को दोनों पति पत्नी 108 बार नीचे लिखे मंत्र से जलती हुई अग्नि हवन कुंड में गाये घी से आहुतियां दें। इस उपाय को करने से माता रानी की कृपा से सब कुछ ठीक होने लगेगा।

मंत्र-

सब नर करहिं परस्पर प्रीति।
चलहिं स्वधर्म निरत श्रुति नीति।।

 

इस नवरात्र सोया भाग्य चमक जाएगा, सप्तमी, अष्टमी और नवमी तिथि को कर लें इनमें से किसी एक मंत्र का जप

सुयोग्य वर के लिए

- नवरात्रि में ऐसे शिव मंदिर में जाए जहां शिव-पार्वती एक साथ विराजमान हो- वहां गाय के दूध से दोनों का अभिषेक करने के बाद पंचोपचार पूजन (चंदन, पुष्प, धूप, दीप एवं नैवेद्य) से करें। पूजन के बाद शिव-पार्वती दोनों का लाल मौली (कलावा) से गठबंधन करने के बाद वहीं बैठकर लाल चंदन की माला से नीचे दिये मंत्र को एक हजार बार अपनी जपे। शीघ्र ही मां पार्वती की कृपा से आपको सुयोग्य वर की प्राप्ति होगी।
हे गौरी शंकरार्धांगी, यथा त्वं शंकर प्रिया।
तथा मां कुरु कल्याणी, कान्त कान्तां सुदुर्लभाम्।।

 

अक्टूबर 2019 में ये प्रमुख व्रत, पर्व और त्यौहार मनाएं जाएंगे

सुयोग्य कन्या के लिए

- नवरात्रि काल में अष्टमी - नवमी तिथि को ठीक सूर्योदय के समय शिव मंदिर में दूध, दही, घी, शहद और शक्कर का भोग लगाये या दुध अभिषेक करें। भगवान शिव का चंदन, पुष्प एवं धूप, दीप आदि से पूजा-अर्चना करें। पूजन के बाद इस मंत्र- ऊँ नम: शिवाय मंत्र का उच्चारण करते हुए गाय के घी से 108 आहुति का हवन करें। ऐसा करने से सुयोग्य कन्या जीवनसाथी के रूप में मिल सकती है।

********

इस नवरात्र नौजवानों की हर समस्या होगी एक बार जरूर करे ये उपाय

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2nyyZtz
Previous
Next Post »