क्या आपके नाखूनों पर भी हैं सफेद धब्बे, तो एक बार जरुर पढ़ें ये खबर

जिन जातकों की कुंडली नहीं होती उन लोगों के भविष्य के बारे में उनकी हथेली में मौजूद रेखायें देखकर जाना जा सकता है। हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार किसी भी व्यक्ति के जीवन के बारे में उसकी रेखा देखकर हस्तरेखा विशेषज्ञ सबकुछ बता देते हैं।

 

पढ़ें ये खबर- अपनी मनोकामना लेकर इस मंदिर के बाहर धरने पर बैठते हैं भक्त

 

उसी प्रकार हस्तरेखा शास्त्र में किसी भी व्यक्ति के नाखून देखकर भी आसानी से पता लगाया जा सकता है कि उस व्यक्ति का जीवन किस प्रकार बितेगा या फिर उसका जीवन कैसा रहेगा। तो आइए जानते हैं नाखूनों से कैसे जानें मिलने वाले शुभ-अशुभ संकेत...

 

nails1.jpg

1. धन मिलने के देता है संकेत

हस्‍तरेखा शास्‍त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति के नाखूनों पर सफेद धब्बे पड़े तो यह शुभ व लाभकारी संकेत माना जाता है। नाखूनों में पड़ा सफेद धब्‍बा आपको संकेत देता है कि व्‍यक्ति के जीवन में धन का आगमन होने वाला है। इसी वजह से नाखून पर पड़ने वाले बहुत शुभ माने जाते हैं।

 

2. कार्यों की सफलता का संकेत

माना जाता है कि किसी भी व्यक्ति की कनिष्ठा उंगली के नाखून पर सफेद धब्बा होना बहुत शुभ संकेत होता है। हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार अगर आपके कनिष्ठा उंगली के नाखून पर सफेद धब्बे हैं तो यह आपको कार्य में सफलता मिलने के संकेत देता है। अतः बहुत शुभ माना जाता है। लेकिन अगर कनिष्ठा उंगली के नाखून पर काला धब्बा दिखाई दे तो यह असफलता का संकेत होता है।

 

3. जीवन में प्रेम की दस्‍तक का संकेत

वहीं अगर किसी व्यक्ति के अंगूठे के नाखूनों पर सफेद धब्बे पड़ गये हैं तो इसका बहुत महत्व होता है। हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार अगर अंगूठे के नाखून पर सफेद धब्बे पड़े तो समझ लें कि जल्द ही उस व्यक्ति के जीवन में प्रेम दस्तक देने वाला है। यह किसी प्रेमी के रूप में भी हो सकता है या फिर दांपत्‍य जीवन में भी प्रेम बढ़ाने का संकेत हो सकता है।

 

4. अपयश मिलने के देता है संकेत

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति की अनामिका उंगली के नाखून पर काले रंग के धब्बे पड़ने लगे तो यह शुभ संकेत नहीं माना जाता है। इस तरह के काले धब्बे आपको अपयश के संकेत देता है। इसलिये अगर आपके नाखून पर काले धब्बे पड़े तो असहायों और निराश्रितों की हर संभव मदद करें ताकी शुभ कर्मों में वृद्धि हो सके और अपयश ना मिले।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2Sp5jMa
Previous
Next Post »