सपने में कब्रिस्तान देखना होता है शुभ, मिलता है ये लाभ

सपने आना एक सामान्य प्रक्रिया है और यह सभी लोगों को आते हैं। स्वप्नशास्त्र के अनुसार माना जाता है कि किसी भी व्यक्ति को सपने तब आते हैं जब उसके साथ भविष्य में कुछ होने वाला हो, ये सपने मनुष्य के साथ भविष्य में होने वाली घटनाओं का संकेत देते हैं।

 

पढ़े ये खबर- आपने भी लिया है बैंक से कर्ज तो करें ये उपाय, जल्द उतर जाएगा कर्ज

 

हर सपने का कोई ना कोई मतलब जरुर होता है। चाहे वो शुभ हो या अशुभ। वहीं आज हम आपको बता रहे हैं कुछ शुभ संकेतों के बारे में जो कि किसी भी व्यक्ति को आने पर उसके लिये शुभ संकेत देता है। तो आइए स्वप्न शास्त्र के अनुसार जानें सपनों का मतलब...

सपने में कब्रिस्तान देखना होता है शुभ, मिलता है ये लाभ

- गुलाब देखना

अगर किसी व्यक्ति को सपने में गुलाब दिखाई देता है तो यह उसके लिये बहुत ही शुभ संकेत होता है। माना जाता है कि सपने में गुलाब देखना व्यक्ति के रुके पैसे जल्द मिलने के संकेत देता है और उसकी मनोकामना जल्द पूरी होने की ओर इशारा करता है।

 

- तोता देखना

स्वप्नशास्त्र के अनुसार, जब कोई व्यक्ति अपने सपने में तोता देखे तो समझ लें ये उस व्यक्ति के धन प्राप्ति का संकेत देता है। इसे बहुत ही शुभ सपना माना जाता है।

 

- तारे देखना

अगर किसी व्यक्ति को सपने में तारे दिखाई देते हैं तो यह शुभ माना जाता है। सपने में तारे देखना परिवार के किसी सदस्य का मुनाफा या व्यापार में वृद्धि को दर्शाता है।

 

- खुद को कब्रिस्तान में देखना

स्वप्नशास्त्र के अनुसार, अगर कोई व्यक्ति सपने में खुद को कब्रिस्तान में देखता है तो इसका यह उसके मान-सम्मान में वृद्धि का संकेत देता है। इसके साथ ही जल्द आपका उधार दिया पैसा वापस मिलने का संकेत देता है।

 

- अगर सपने में दिखाई दे छिपकली

अगर किसी व्यक्ति को सपने में छिपकली दिखाई देती है तो यह बहुत शुभ संकेत होता है। माना जाता है कि इस सपने में व्यक्ति को कहीं ना कहीं से धन मिल सकता है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2tcQUrQ
Previous
Next Post »