गुप्त नवरात्रः माँ दुर्गा के महाचमत्कारी मंत्र करेंगे हर इच्छा पूरी

इस समय जनवरी महीने में माघ मास की गुप्त नवरात्रि चल रही जो 25 जनवरी माघ शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा से शुरू होकर नवमी तिथि 3 फरवरी 2020 तक रहेगी। अगर इस गुप्त नवरात्रि में मां दुर्गा भवानी की कृपा पाना चाहते हैं हो तो माँ दुर्गा के इन मंत्रों में से किसी भी एक मंत्र का जप जरूर करें। इस चमत्कारी मंत्रों के बारे में देवी भागवत पुराण में लिखा है कि गुप्त नवरात्र में इनका जप करने से संतान प्राप्ति, रोग से मुक्ति, दरिद्रता का नाश, धन की प्राप्ति सहित अनेक कामनाएं पूरी हो जाती है।

गुप्त नवरात्रि- नवमी तिथि को कर लें ये उपाय, माँ दुर्गा भर देंगी सारे भंडार

1- धन प्राप्ति के लिए- घर का मुखिया या परिवार के अन्य सदस्य धन संबंधी समस्याओं परेशान हो तो गुप्त नवरात्र में 9 दिनों तक माँ दुर्गा के इस शक्तिशाली मंत्र की कम से कम 5 माला का जप करें। धन प्राप्ति के रास्ते स्वतः मिलने लगेंगे।
मंत्र
ॐ दुर्गे स्मृता हरसि भीतिमशेषजन्तोः।
स्वस्थैः स्मृता मतिमतीव शुभां ददासि।।

2- संतान प्राप्ति के लिए- गुप्त नवरात्र के पूरे 9 दिन उपवास रखकर पति-पत्नी दोनों ही सुबह और शाम के समय मां दुर्गा के मंदिर में जाकर इस मंत्र का 3-3 माला जप करें। मां दुर्गा की कृपा से अवश्य ही संतान सुख की प्राप्ति होगी।
मंत्र
ॐ सर्वाबाधा वि निर्मुक्तो धन धान्य सुतान्वितः।
मनुष्यो मत्प्रसादेन भवष्यति न संशय॥

गुप्त नवरात्रः दुर्गा सप्तशती का पाठ ऐसे करता है मनोकामना पूरी

3- दुःख-कष्टों के नाश के लिए- परिवार में अगर कोई दुःखी या परेशान हो तो गुप्त नवरात्रि के नौ दिनों तक इस मंत्र 3 माला का जप करने से माँ की कृपा से सब ठीक हो जाता है।
मंत्र
ॐ शरणागत दीनार्त परित्राण परायणे।
सर्वस्यार्तिहरे देवि नारायणि नमोऽस्तु ते ।

4- स्वस्थ शरीर- स्वास्‍थ्य और धन के साथ ऐश्वर्य से भरपूर जीवन की कामना हैं तो माँ दुर्गा के इस स‌िद्ध मंत्र का जप 108 बार रोज करें।
ॐ ऐश्वर्य यत्प्रसादेन सौभाग्य-आरोग्य सम्पदः।
शत्रु हानि परो मोक्षः स्तुयते सान किं जनै।।

गुप्त नवरात्रिः माँ काली के इन नामों के जप से हो जाती है हर समस्या दूर

5- मोक्ष प्राप्ति के लिए- जीवन मृत्यु चक्र से बचना चाहते हैं यानी की मोक्ष प्राप्‍त‌ि के ल‌िए गुप्त नवरात्र में मां दुर्गा के इस मंत्र का जप करने से जन्म-मृत्यु के बंधन से छुटकारा मिल जाता है।
ॐ सर्वस्य बुद्धिरुपेण जनस्य हृदि संस्थिते।
स्वर्गापवर्गदे देवि नारायणि नमोऽस्तु ते।।

****************

गुप्त नवरात्रः माँ दुर्गा के महाचमत्कारी मंत्र करेंगे हर इच्छा पूरी

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/36Ey7Eb
Previous
Next Post »