इस नवरात्रि माँ काली करेंगी, कोरोना से सबके प्राणों की रक्षा, अपने घर में अवश्य करें यह काम

इस समय चारों दिशाएं कोरोना नामक महामारी के संकट से घिरी हुई है। शिव महापुराण के अनुसार अचानक कोई संकट या गंभीर महामारी बीमारी का वातावरण बना हो तो उस समय माता महाकाली की शरण में जाकर उनसे मुक्ति की कामना करने से शीघ्र लाभ मिलने लगता है। अभी चैत्र नवरात्रि काल चल रहा है और मानव जाती कोरोना महामारी से लड़ रही है। अगर इस प्राण घातक महामारी से मुक्ति चाहते हैं तो अपने घर पर ही माँ काली को प्रसन्न करने के लिए ये सरल मगर असरदार उपाय जरूर करें। इन उपायों को करने से कोरोना वायरस से सभी की रक्षा करेंगी माता महाकाली।

इस शनिवार कर लें ये चमत्कारी उपाय, महावीर हनुमान करेंगे कृपा

 

1- चैत्र मास में सूर्योदय से लेकर रात्रि 8 बजे के बीच माँ काली के इस बीज मंत्र जप ग्यारह बार स्फटीक माला से काले कंबल के आसन पर बैठकर करें।

काली बीच मंत्र- ।। ॐ क्रीं क्रीं क्रीं हलीं ह्रीं खं स्फोटय क्रीं क्रीं क्रीं फट।।

नवरात्रि में 28 मार्च को ऐसे करें विघ्नहर्ता श्रीगणेश का पूजन, बाधाओं से मिलेगी मुक्ति

2- चैत्र नवरात्रि में सूर्योदय के बाद इक्कीस (21) नींबूओं की माला अपने हाथों से काले धागे में बना कर अपने घर में ही माँ काली की तस्वीर पर अपने हाथों से कोरोना से मुक्ति की कामना से माता को पहनावें। माला पहनाने के बाद माँ काली के मस्तक पर लाल गुलाब के खूले फूल अर्पित करें, एवं एक माला लाल गुलाब की भी पहनावें।

इस नवरात्रि माँ काली करेंगी, कोरोना से सबके प्राणों की रक्षा, अपने घर में अवश्य करें यह काम

3- चैत्र नवरात्रि में माँ काली को लाल कनेर के फूल चढ़ाकर को गुड का भोग जरूर लगायें। इस उपाय से गंभीर से गंभीर बीमारियों से रक्षा होती है।

दुर्गा अष्टमी की रात कर लें महाउपाय, कठिन से कठिन समस्याएं हो जाएगी छुमंतर

4- माँ काली के निमित्त अपने घर में या फिर देवी के मंदिर में आटे के दीपक में चार बत्ती जलाकर लगावें। ऐसा करने से कुछ हि दिनों में संकटों, गंभीर रोगों से छूटकारा मिलने लगेगा।

***********



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2xr21j9
Previous
Next Post »