अगर आप भी बाल और नाखून कटवाने के लिए करते हैं संडे का इंतजार, तो हो जाएं अलर्ट, वरना होगी बड़ी धन हानि

Baal aur nakhun katwane ka sabse sahi aur shubh din: हिंदु धर्म के शास्त्रों में सुखी और समृद्ध जीवन जीने के लिए कुछ नियम बताए गए हैं। वहीं एक्सपर्ट इन नियमों का पालन करने की सलाह देते हैं। खासतौर पर बाल और नाखून संबंधी नियमों में दिन और समय का ध्यान रखना बेहद जरूरी माना गया है। आम तौर पर देखा जाता है कि लोग बाल और नाखून कटवाने के लिए ऑफिस या दुकान से छुट्टी मिलने के दिन का इंतजार करते हैं। लेकिन आपको बता दें कि फुर्सत में बड़ी ही तल्लीनता से किया गया यह काम आपके जीवन का रुख हमेशा के लिए बदल सकता है।

आपके जीवन को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है। आपके जीवन में धन हानि या धन से जुड़ी समस्याएं बढ़ा सकता है। पत्रिका.कॉम के इस लेख में हम आपको बता रहे हैं शास्त्रों के मुताबिक नाखून और बाल काटने का सही समय और दिन क्या होता है। इन नियमों का पालन कर आप भविष्य में आने वाले आर्थिक संकट से बच सकते हैं। यही नहीं यदि नाखून या बाल कटवाने के लिए शुभ दिन को चुना जाए, तो यह आपके जीवन में तरक्की के योग बनाता है...

 

यहां जानें बाल कटवाने के लिए सबसे शुभ दिन...

सोमवार का दिन
आपको बता दें कि सोमवार का दिन बाल या नाखून कटवाने के लिए सही दिन नहीं माना गया है। मान्यता है कि सोमवार को बाल कटवाने से संतान के जीवन में समस्याएं आती हैं। यही नहीं उसे मानसिक दुर्बलता का सामना तक करना पड़ सकता है।

मंगलवार का दिन
मंगलवार के दिन को भी बाल और नाखून काटने के लिए अच्छा दिन नहीं माना गया है। माना जाता है कि मंगलवार के दिन बाल या नाखून कटवाने से व्यक्ति की उम्र कम होती है। यही नहीं उसकी अकाल मृत्यु का खतरा भी पैदा होता है।

 

ये भी पढ़ें : Hindu New Year 2080: नव संवत्सर 2080 में मां दुर्गा इन राशियों पर बरसाएंगी विशेष कृपा, साल भर मिलेगा भाग्य का साथ

बुधवार का दिन
बुधवार के दिन को नाखून और बाल कटवाने के लिए शुभ दिन माना गया है। माना जाता है कि बुधवार के दिन बाल कटवाने से जीवन में धन बढ़ता है, कॅरियर में तरक्की के योग बनते हैं।

गुरुवार का दिन
बाल या नाखून कटवाने के लिए गुरुवार का दिन भी शुभ नहीं माना जाता। खासतौर पर महिलाओं को भूलकर भी इस दिन बाल या नाखून नहीं कटवाने चाहिए। मान्यता है कि यदि इस दिन बाल या नाखून काटे जाएं, तो परिवार पर संकट आ सकता है। धन और सम्मान घटता चला जाता है। सौभाग्य धीरे-धीरे दुर्भाग्य में बदलने लगता है।

शुक्रवार का दिन
नाखून और बाल कटवाने के लिए सबसे शुभ दिन शुक्रवार को माना गया है। माना जाता है कि इस दिन बाल या नाखून कटवाने से घर में सुख-समृद्धि, धन, ऐश्वर्य और सौंदर्य बढ़ता है।

शनिवार का दिन
नाखून और बाल कटवाने के लिए शनिवार का दिन बहुत ही अशुभ माना गया है। माना जाता है कि ऐसा करने से शनि देव नाराज होते हैं। फिर भी इस दिन ये काम किए जाएं, तो जीवन में कई समस्याएं आने लगती हैं। परिवार में अकाल मृत्यु, दुर्घटना के योग बनते हैं।

रविवार का दिन
अगर आप भी बाल और नाखून कटवाने के लिए रविवार के दिन का इंतजार करते हैं तो अब ऐसा करने से तौबा कर लें। दरअसल रविवार के दिन कभी भी बाल न कटवाएं, नाखून न काटें। मनाही के बावजूद यदि कोई ऐसा काम करता है तो ऐसा करने से उसके धन, बुद्धि और धर्म का नाश हो जाता है।

ये भी पढ़ें : Shukra Gochar 2023: शुक्र का गोचर जल्द, इन तीन राशियों के शुरू होंगे अच्छे दिन, इन्हें मिलने वाली है बेशुमार दौलत



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/OhCbckg
Previous
Next Post »