गलत दिशा में रखी वाशिंग मशीन भी लाती है करियर में रुकावटें

वास्तु हमारे घर की सभी वस्तुओं से संबंधित होता है। घर की वस्तुएं हमें जीतना सुख पहुंचाती है वहीं अगर वे किली गलत दिशा में रख दी जाएं तो इस चीजों का असर परिवार के सदस्यों पर पड़ता है। जैसे घर में रखी वाशिंग मशीन। जी हां, घर में वाशींग मशीन यदि गलत जगह पर होती है तो यह आपके लिए मुसीबत भी पैदा कर सकती हैं।

सामान्य तौर पर आजकर लोग अपनी सहूलियत व घर में जगह के अनुसार वाशींग मशीन रखते हैं। लेकिन वास्तु के अनुसार वाशींग मशीन यदि अनुकूल दिशा में नहीं रखी जाए, तो इससे आपके परिवार को कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। वहीं सही दिशा में रखी वाशिंग मशीन आपके जीवन में अधिक सहायक रहती है और आपको इससे सहूलियत भी रहती है। वास्तु का मानना है की वास्तु दोषों के कारण आपको स्वास्थ्य, करियर व नाकारात्मकता का सामना करना पड़ता है।

washing machine

हम वाशिंग मशीन को कपड़े धोने के उपयोग में लेते हैं जो हमें सुविधा प्रदान करती है। परंतु यदि हम इसे वास्तु के नजरिए से देखें तो यह हमारे जीवन के लिए कष्टदायक भी साबीत हो सकती है। तो इससे पहले की आपकी वाशिंग मशीन आपके लिए परेशानियां उत्पन्न करे, क्यों ना इसके उपाय पहले से ही कर लिए जाएं। तो आइए आपको बताते हैं वाशिंग मशीन से संबंधित वास्तुदोषों से कैसे पाएं छुटकारा और क्या है उसको रखने की सही दिशा।

washing machine

ये हैं वाशिंग मशीन से संबंधित वास्तुदोष और उनके उपाय

वास्तु के अनुसार अगर उत्तर-पूर्व दिशा में वाशिंग मशीन रखी हो तो यह घर में रहने वाले लोगों के स्वास्थ्य पर सीधा असर डालती है। क्योंकि इस दिशा का संबंध स्वास्थ्य से होता है। इसलिए इसे ऐसी जगह रखने से बचना चाहिए जहां रखने के बाद इसका वास्तु खराब हो जाए।

दक्षिण-पश्चिम दिशा में वाशिंग मशीन रखने से वास्तुदोष उप्पन्न होता है और इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा आती है। ऐसे में वास्तु के अनुसार इस दिशा में वॉशिंग मशीन भूलकर भी न रखें। वरना आपको भारी नुकसान हो सकता है।

वास्तुशास्त्र के अनुसार वाशिंग मशीन को रखने की सही दिशा दक्षिण-पूर्व बताई गई है। इस दिशा में रखने से करियर में आ रही रुकावटें दूर होती है और परिवार के लोगों का स्वास्थ्य भी सही रहता है। यह दोनों ही दिशाएं चिंता और विश्लेषण से संबंधित होती है। इसलिए वाशिंग मशीन रखने की सही दिशा मानी जाती है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2Kcjl15
Previous
Next Post »