नए मित्र के मिलने का संकेत देता है रास्ते में गिरा बटन, जानें कई शुभ-अशुभ संकेत

हमारे जीवन में रोज कई ऐसी घटनाएं घटती हैं जो हमें कई शुभ-अशुभ संकेत देती है। लेकिन हमें इन संकेतों की जानकारी ना होने पर हम इन्हे नजरअंदाज कर देते हैं। हिंदू समाज के अनुसार बात करें तो कई मान्यताएं हैं जो शुभ और अशुभ चीजों का संकेत देते हुए हमें पहले से उन चीजों के लिए आगाह कर देती है। जैसे, दूध का गिरना, बिल्ली का रास्ता काटना, या किसी कुत्ते का घर के पास रोना ऐसी कई बातों के बारे में तो आपने कई बार अपने घर के बड़ों से सुना होगा पर इसके अलावा भी कई संकेत हैं जो हमें बहुत कुछ बताना चाहते हैं।

button

वास्तुशास्त्र के अनुसार कहा जाता है कि कपड़े पहनते समय यदि व्यक्ति बटन गलत लगा लेता है तो यह बहुत ही अशुभ होता है साथ ही यह आपके साथ कुछ उल्टा या गलत होने का संकेत देता हैं। लेकिन आपको बता दें की जहां एक तरफ बटन अशुभ संकेत देता है वहीं दूसरी तरफ आपको बटन शुभ संकेत भी देता है। जानकर थोड़ा अशअचर्य जरुर होगा लेकिन क्या आप जानते हैं शर्ट का बटन कभी रास्ते चलते पड़ा या गिरा मिल जाए तो यह आपको किसी नए मित्र से मिलवाने का संकेत देता है। यानी यह आपको शुभ संकेत देता है।

button

रुई का टुकड़ा भी आपको शुभ संकेत देता है

वास्तुशास्त्र की मानें तो यदि कभी कोई रूई का टुकड़ा किसी व्यक्ति के कपड़ों पर चिपका हुआ दिखे तो यह एक शुभ संकेत होता है। मान्यताओं के अनुसार यह किसी से आपको शुभ समाचार मिलने का संकेत देता है। और दूसरी तरफ यह आपको आपके प्रियजन से मिलने का संकेत भी हो सकता है। इस तरह रुई को देखें तो एक चीज पर गौर जरुर करें की रूई का टुकड़ा एक अक्षर के रूप में दिखाई देता है, जो की आने वाले व्यक्ति के नाम का पहला अक्षर दर्शाता है।

button

घर की चाबियों का गुच्छा

वैसे तो सामान्यत: घर की चाबियों के गुच्छे का हर गृहिणी के पास होता है और उनके लिए इसका काफी महत्व भी होता है। यह चाबियों का गुच्छा उसकी संपूर्णता दर्शाता है। लेकिन यह बहुत लोग जानते होंगे की चाबियों का गुच्छा उनको मिलने वाले धन का संकेत होता हैं। किसी गृहिणी के पास चाबियों का कोई ऐसा गुच्छा है जिसे बार-बार साफ करने के बाद भी जंग लग जाती है, तो परेशान ना हों क्योंकि यह एक शुभ संकेत होता है। इसका मतलब होता है कि घर का कोई रिश्तेदार आपको कुछ धन देने वाला है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2lyoaD0
Previous
Next Post »