पर्स में रखें ये एक चीज़, धन अर्जन में आ रही समस्याएं होंगी दूर

ऐसा कोई व्यक्ति नहीं होगा जो पैसे की चाहत मा रखता हो, आजकल हर व्यक्ति यही चाहता है की उसका पर्स हमेशा पैसों से भरा रहे। पैसा भरा रहने के साथ-साथ यह भी लोगों की चाह होती है की वह पैसा बचा सके। ज्यादा पैसा कमाने के लिए कड़ी मेहनत के साथ अच्छी किस्मत भी कफी महत्वपूर्ण होती है। लेकिन कुछ लोगों के साथ कई ऐसी परिस्थितियां बनती है जिनके कारण वे मेहनत तो करते हैं परंतु उसके अनुरुप उसका फल उन्हें नहीं मिल पाता या कोई पर्याप्त धन नहीं प्राप्त कर पाता या खर्चे अधिक होने की वजह से उसे बचा नहीं पाता। व्यक्ति के इन सभी कारणों के बीच व्यक्ति के भाग्य व कुंडली में ग्रहों की स्थिती भी निर्भर करती है। ज्योतिष के अनुसार कुंडली में यदि कोई ग्रह बाधा बन रही हो तो भी व्यक्ति को गरीबी झेलना पड़ सकती है।
ज्योतिष शास्त्र में गरीबी दूर करने के लिए कई उपाय उपाय बताए गए हैं। इन उपायों को अपनाने से किसी प्रकार की ग्रह बाधा हो वह दूर हो जाती है। यदि किसी वजह से धन प्राप्त करने में कोई समस्या आ रही हो तो इन उपायों से वे सभी परेशानियां भी दूर हो जाती हैं।

purse

आइए जानते हैं किन उपायों से धन संबंधि समस्याएं होंगी दूर

आप किसी भी शुभ मुहूर्त जैसे अक्षय तृतीया, पूर्णिमा, दीपावली के दिन सुबह जल्दी उठ जाएं। इसके बाद आप लाल रेशमी कपड़ा लें और उस लाल कपड़े में चावल के 21 दानें रखें। चावल के सभी 21 दानें खंडित नहीं होना चाहिए यानि कोई टूटा हुआ दान न रखें। उसके बाद उस कपड़े में उन दानों को बांध दें। इतना हो जाए तब आप देवी माता लक्ष्मी की विधि-विधान से पूजन करें। पूजा में यह लाल कपड़े में बंधे चावल भी रखें। पूजन के बाद यह लाल कपड़े में बंधे चावल अपने पर्स में छुपाकर रख लें। ऐसा करने पर कुछ ही समय में धन संबंधी परेशानियां दूर होने लगेंगी।

purse

इन बातों का रखें खास ध्यान

पर्स में किसी भी प्रकार की अधार्मिक वस्तु नहीं रखनी चाहिए। ना ही पर्स में चाबियां रखना चाहिए। सिक्के और नोट अलग-अलग व्यस्थित ढंग से रखे होने चाहिए। किसी भी प्रकार की अनावश्यक वस्तु पर्स में न रखें। इन बातों के साथ ही व्यक्ति को स्वयं के स्तर भी धन प्राप्ति के लिए पूरे प्रयास करने चाहिए।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2NHMe2j
Previous
Next Post »