अपने घर के चार कोनों में रख दें ये एक चीज़, दूर हो जाएगी घर की हर समस्या

नींबू सेहत के नजरिये से बहुत ही लाभकारी होता है। नींबू में कई तरह के गुण पाए जाते हैं जिससे हर व्यक्ति को लाभ होता है। लेकिन क्या आपको पता है की नींबू स्वास्थ्य के अलावा आपके जीवन के कई संकटों को दूर करने में भी बहुत मददगार होता है। यदि नहीं पता तो हम आपको बता देते हैं की तांत्रिक कई टोटकों में नींबू का प्रयोग करते हैं। यदि किसी को वश में करना हो तो वे नींबू का उपयोग करते हैं। लेकिन नींबू का उपयोग स्वास्थ्य व तांत्रिक टोटकों के अलावा भी आपके संकट दूर करने में सहायक होता है। एक छोटा सा नींबू आपकी कई समस्याओं का समाधान भी कर सकता है। पंडित रमाकांत मिश्रा बताते है कि सेहत के साथ-साथ ये नींबू पूजा पाठ में भी उपयोग किया जाता है। इसी के साथ-साथ कई तरह की सिद्धियों में भी नींबू के टोटके का इस्तेमाल किया जाता है। नींबू में बहुत सी चमत्‍कारी शक्ति पाई जाती है, जो किसी और वस्‍तु में नहीं होती।

 

totka

इस टोटके से दूर होगी हर समस्या

घर पर सबसे पहले दो नींबू ले लें और उसे रात भर पानी में डाल दें। सुबह उठने के बाद दोनों नींबू में जो भी ताजा नींबू लगे उसे रख लें । उसके बाद जिस पानी में नींबू को डाला था वह अभिमंत्रित पानी होता है उस पानी से आप अपने घर के चारों ओर रेखा बना लें ऐसा करने से आपके घर में कभी सांप, बिच्‍छु नहीं आ पाएंगे और एक बचे हुए नींबु को घर के चारों ओर 4 टुकड़ा करके फेंक दें और अब आप उस नींबू को ले लें उसके बाद उसके अंदर चारों तरफ पीरो दें। इसके बाद आप इसे अपने घर के किसी कमाने वाले व्‍यक्ति के ऊपर से 7 बार वार दें और साथ में आप भगवान से प्रार्थना करें की आपका काम बन जाए या फिर आपकी कोई समस्‍या है तो आप मन में ही भगवान को बता दें। ऐसा करने से कोई भी किसी तरह का दोष होगा तो वो दूर हो जाएगा। ऐसा करने से 7 दिन के अंदर ही आपको असर दिखने लगेगा।

सफलता पाने के लिए करें ये उपाय

क्या आपको पता है की लौंग से भी कई तरीके के टोने टोटके किए जाते हैं। पंडित जी का कहना है की लौंग के उपाय करने से हनुमानजी को प्रसन्न किया जा सकता है। इसलिए यह उपाय आपको हर कार्य में सफलता दिलाएगा। अगर आपको कड़ी मेहनत के बाद भी बार-बार असफलता मिल रही है तो नींबू का एक छोटा सा उपाय आपके सारे काम बना देगा। इसके लिए आप एक नींबू और 4 लौंग लेकर किसी निकट के हनुमान मंदिर में जाएं। वहां हनुमानजी की प्रतिमा के सामने बैठकर नींबू के ऊपर चारों लौंग लगा दें, इसके बाद हनुमानचालिसा का पाठ करें। पाठ करने के बाद हनुमानजी से सफलता दिलवाने की प्रार्थना करें और इस नींबू को जेबा में लेकर जाएं। आपको निश्चित ही सफलता मिलेगी।

लौंग और नींबू से करें ये उपाय

अगर आपके घर में किसी भी तरह का संकट है तो बिनी किसी को कुछ भी बताए लौंग और नींबू को एक कपड़े में करके घर के मेन गेट के ऊपर टांग दें। इस उपाय को करते समय ध्यान रखें कि इस बारे में किसी से कुछ भी न कहें। दस दिन बाद आप खुद देखेंगे कि आने में आने वाली सारी परेशानियों का अपने आप समाधान होने लगेगा। ध्यान रहे कि जब सब कुछ ठीक होने लगे तो कपड़ें में बंधे लौंग और नींबू को हटाएं नहीं। बता दें कि ये उपाय वहीं लोग करें जो टोने-टोटकों को मानते हैं और कुछ लोगों का इन पर अटूट विश्वास होता है। इन टोटकों में कुछ विशेष पौधे, पूजा सामग्री, फल तथा अन्य चीजों का उपयोग भी किया जा सकता है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2NJStHm
Previous
Next Post »