चालाक होते हैं दिसंबर में जन्में लोग, मीठा बोलकर सामने वाले को बनाते हैं बुद्धू ! जानें इऩकी खासियत

सालभर में 12 महीने होते हैं और इन 12 महीनों के हर एक दिन एक बच्चा जन्म लेता है। हिंदू धर्म में बच्चे के जन्म लेने के बाद ही उसकी कुंडली बनावा ली जाती हैं। कुंडली के अऩुसार किसी भी व्यक्ति का गुण उसके स्वभाव का आंकलन आसानी से किया जा सकता है। वहीं व्यक्ति पर उसके जन्म मान का भी खासा असर देखने को मिलता है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार जो व्यक्ति जिस महीने में जन्म लेता है उसपर उस जन्म माह के अनुसार गुणधर्म देखने को मिलते हैं। पंडित रमाकांत मिश्रा जी दिसंबर माह में जन्में लोगों के बारे में बताते हैं की इस माह में जन्में लोग बहुत ही आलसी होने के साथ-साथ घमंडी होते हैं। लेकिन ये लोग काफी स्पष्टवादी भी होते हैं, इनका दिल साफ और बड़ा होता है। इनका व्यवहार आमतौर पर उकडू होता है लेकिन ये लोकप्रिय भी होते हैं क्योंकि ये अपने कर्मों से अपनी लोकप्रियता को हमेशा बनाए रखते हैं।
दिसंबर में जन्में लोगों का लकी नंबर 1, 3, 8 है, लकी कलर- येलो, ब्राउन, रेड, परपल है। वहीं इनके लिए लकी स्टोन पन्ना और मोती माने जाते हैं। लकी वार- शनिवार, रविवार और बुधवार माना जाता है।

december born

कलाकार और दार्शनिक होते हैं दिसंबर में जन्में लोग

दिसंबर में जन्में लोगों को लेकर ज्योतिषशास्त्र कहता है की जो व्यक्ति दिसंबर के सेकंड हाफ (यानी 15 से 31) के बीच जो लोग जन्म लेते हैं वो लोग बहुत कमाल के कलाकार और दार्शनिक होते हैं। लेकिन जो लोग 1 से 14 दिसंबर के बीच जन्मे लेते हैं वे बहुत ही आलसी और अकडू स्वभाव के होते हैं। ये लोग आगे बढ़ने की बजाए जो मिला हुआ है उसी में जीने के बारे में सोचते हैं। दिसंबर वाले बहुत ज्यादा संवेदनशील होते हैं। इस माह में जन्मी लड़कियां बेहद चालाक और कूटनीतिज्ञ होती है। अत्यंत मीठा बोलकर सामने वाले को बुद्धू बना देती हैं। इनको समझना टेढ़ी खीर है। अपने कामों को दूसरों से करवाने में बहुत माहिर होती है। इनमें एक विचित्र किस्म का आकर्षण भी होता है। दिसंबर में जन्मे लोगों में महफिल में छा जाने की दक्षता होती है मगर दोहरे चरित्र के होने के कारण हर कोई इस काबिलियत का फायदा नहीं उठा पाते। इनमें ईर्ष्या का भाव भी होता है।

नौकरी के बजाय बिजनेस करें

आत्मविश्वास के साथ आपके व्यक्तित्व में चार चांद लग सकते हैं। अपनी कला को निखारें। नौकरी के बजाय बिजनेस करें तो सफल रहेंगे। परिवार से बेपनाह प्यार करने के बावजूद परिवार से ही शिकायतें होती है। आपको लगता है पूरी दुनिया आपको नहीं समझ सकती मगर सच तो यह है कि दुनिया के साथ तालमेल बैठाकर चलना आपको नहीं आता। कड़वा लग रहा होगा लेकिन यह सच है कि आप हमेशा यही चाहते हैं कि दूसरे आपको खुद ब खुद समझ जाएं और बिना किसी शर्त के ढेर सारा प्यार भी लूटाए।

भाग्यशाली होते हैं

इस महीने में पैदा होने वाले लोग काफी भाग्यशाली भी माने जाते हैं। मेहनत के साथ-साथ किस्मत भी इनका साथ देती हैं। चाहे पर्सनल लाइफ हो या प्रोफेशनल हर मामले में लकी साबित होते हैं। इन्हें अपना पर्सनल स्पेस बहुत प्यारा होता है। ये हर किसी से अपनी फीलिंग्स के बारे में बातें नहीं करते हैं। ये कुछ चुनिंदा लोगों से ही अपनी निजी बातें साझा करते हैं जिन पर इन्हें बहुत भरोसा होता है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2E7ZyMx
Previous
Next Post »