पानी वाले कुंए में चुपचाप डाल दें ये एक चीज़, जल्द मिलेगी नौकरी, कटेगा धन संकट

नौकरी और तरक्की हर इंसान चाहता है। युवाओं को अपनी पढ़ाई पूरी होने के बाद सबसे बड़ी चिंता का विषय होता है की उसे नौकरी मिलेगी या नहीं। मिल गई तो उसका प्रमोशन होगा या नहीं और यदि नही मिली तो कब मिलेगी। युवाओं के अलावा यह बात बहुत लोगों के मन में होती है की उसका प्रमोशन कब होगा। कभी-कभी योग्यता होने के बाद भी नौकरी मिलने में परेशानी होती है। ज्योतिषी के अनुसार इन सभी समस्याओं के पीछे व्यक्ति की कुंडली में बैठे ग्रह होते हैं। जिनसे व्यक्ति को समस्याओं का सामना करना पड़ता है। लेकिन ज्योतिष में इन सभी समस्याओं का उपाय भी बताया गया है, जिनसे आप बहुत आसानी से अपनी समस्याओं को बल कर सकते हैं।

naukri upay

1. नौकरी के लिए इंटरव्यू पर जाते समय के निंबू में 4 लोंग को फिट कर इस मंत्र ” ॐ हनुमते नमः ” का 108 बार जप करें। इसके बाद निंबू को अपने बैग में सखकर इंटरव्यू में ले जाएं। इस प्रयोग के करने से आपको इंटरव्यू में सफलता जरुर मिलेगी।

2. सात तरह के अनाज मिलाकर अपने ऊपर से सात बार वार ले व थोडा-थोडा करके सुबह-सुबह पक्षियों को खिलाना शुरू कर दें, इससे गृह दोष शांत होते है।

3. 41 दिनों तक हनुमान जी के मंदिर में जाकर दीपक जलाये और पहले दिन दीपक जलाने के साथ ही हनुमान जी से अपनी नौकरी की अरदास लगाये। यदि संभव हो सके तो प्रतिदिन हनुमान जी के चरणों से सिन्दूर लेकर अपने माथे पर तिलक भी करें।

4. एक नीम्बू को चार भागों में काटकर शाम के समय किसी सुनसान चौराहे पर जाकर चारों दिशाओं में एक -एक करके फेंक दे और बिना मुड़े वापिस घर आ जाए। इस प्रयोग को आप महीने के शुक्ल पक्ष में किसी भी दिन शुरू करके लगातार 7 दिनों तक करें, यह एक परीक्षित टोटका है। इस टोटके के करने से नौकरी में आने सभी अड़चने दूर होने लगती है और व्यापार में वृद्धि भी होने लगती है।

5. किसी भी दिन पानी वाले कुंए में थोडा दूध डाले और इस बारे में किसी को भी न बताये। नौकरी पाने का यह एक कारगर टोटका है।

6. हर सोमवार को शिव मंदिर जाये व शिवलिंग पर दूध और पानी चढ़ाये, साथ में थोड़े चावल व मीठा भी अर्पित करें। इस प्रकार करने के पश्चात् 2 मिनट हाथ जोड़कर बैठ जाये व भोलेनाथ से अपनी नौकरी की अरदास लगाये। भोलेनाथ जी की कृपा से आपकी नौकरी में आने वाली सभी अड़चने दूर होने लगेंगी।

7. प्रत्येक माह के पहले सोमवार को एक सफेद कपडे में थोड़े काले चावल बांधकर माँ काली के मंदिर में जाकर उनके चरणों में चढ़ाये। इस प्रयोग से भी नौकरी मिलने के द्वार खुलने लगते है।

8. शनिदेव की आराधना करना शुरु कर दें और हर शनिवार को शनि मंदिर जाकर शनिदेव को सरसों के तेल व काले तिल चढ़ाएं। वहीं मंदिर में बैठकर ॐ शं शनैश्चराय नम: मंत्र के यथासंभव जप करें।

9. शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे तेल का दीपक जलाएं और अपने पित्रदेव को याद करें, पीपल के पेड़ में जल चढ़ाने से सभी देवता व अपने पित्र देव प्रसन्न होते है। इसलिए रोजाना पीपल के पेड़ में जल चढ़ाएं।

10. अपने पूजा स्थान पर उड़ते हुए हनुमान जी की फोटो लगाये व उनकी आराधना करें। आपके नौकरी के द्वार शीघ्र ही खुलने लगेंगे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2E7ri40
Previous
Next Post »