अमंगल को दूर करने के लिए मंगलमयी मंगलवार को करें यह टोटके

शास्त्रों पुराणों के अनुसार मंगलवार के शुभ दिन अंजनी नंदन श्रीराम भक्त हनुमान जी की जन्म हुआ था । इसी कारण मंगलवार के दिन सर्व संकटमोटन हनुमान जी की पूजा आराधना सच्चे मन से भक्त करते हैं, कहा जाता है कि इस हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए कुछ विशेष टोटके किए जाएं तो वे प्रसन्न होकर जल्दी ही शुभ फल प्रदान करते हैं ।

 

हनुमान जी को प्रसन्न करने के टोटके


1- मंगलवार के दिन किसी भी हनुमान मंदिर में एक नींबू और 4 लौंग लेकर जाएं, इसके बाद हनुमानजी के सामने नींबू के ऊपर चारों लौंग अर्पित करें । फिर हनुमान चालीसा का पाठ करें या हनुमानजी के मंत्रों का 108 बार जप करें । मंत्र जप के बाद हनुमानजी से सफलता की कामना करते हुए नींबू को अपने साथ ही रख लें । नींबू के प्रभाव से कार्य में सफलता मिलनाल शुरू हो जायेगी ।

2- किसी अति प्राचीन हनुमान मंदिर में गीला नारियल लेकर जाएं, मंदिर में हनुमानजी की प्रतिमा के सामने नारियल को अपने सिर पर से सात बार उतार लें । इसके साथ हनुमान चालीसा का 7 बार पाठ भी वहीं बैठकर करें । सिर पर नारियल उतारने के बाद उसे हनुमानजी के सामने ही फोड़ दें । इस टोटक से आपकी सभी बाधाएं दूर हो जाएंगी । इस टोटके को अकेले में ही करना है, इसे करने की चर्चा किसी से भी नहीं करें । इस टोटके के बाद गरीबों को प्रसाद भी बांटे ।

 

3- प्रत्येक दिन सूर्यास्त के बाद हनुमानजी के मंदिर में चौमुखा दीपक जलायें, चौमुखा दीपक जलाने के बाद हनुमान चालीसा का पाठ करें । ऐसा प्रतिदिन करने से जल्द ही बड़ी-बड़ी परेशानियां भी आसानी से दूर हो जाएंगी ।

 

4- यदि परेशानियों से मुक्ति चाहते हैं तो मंगलवार को हनुमानजी के मंदिर में जाकर एक नारियल पर स्वस्तिक बनाएं और हनुमानजी को भेट कर दें । फिर हनुमान चालीसा का पाठ करें । इस टोटके से जल्दी ही शुभ फल प्राप्त होते हैं । पीपल पेड़ में जल चढ़ाने के बाद सात बार पीपल की परिक्रमा करें । परिक्रमा पूर्ण होने पर पीपल के नीचे बैठकर श्री हनुमान चालीसा का पाठ करें ।

mangalvar ke totke

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2LGrvLO
Previous
Next Post »